संपादक- डा. आलोक शुक्‍ला

सह-संपादक- डॉ. एम सुधीश, डॉ. सुधीर श्रीवास्तव, प्रीति सिंह, ताराचंद जायसवाल, बलदाऊ राम साहू, धारा यादव, द्रोण साहू, डॉ. रचना अजमेरा, डॉ. माया नायर, रीता मंडल, कंचन लता यादव, पुर्णेश डडसेना, वृंदा पंचभाई, शिप्रा बेग

तकनीकी सहायक -पुनीत मंगल

प्यारे बच्चों,

आप सभी लाकडाउन की वजह से घर पर ही अपने माता-पिता, भाई और बहन के साथ होंगे. आपको घर पर रहते हुए एक माह से अधिक समय हो गया है. मुझे उम्मीद है कि इस दौरान आपने घर पर रहकर पढ़ना लिखना नहीं छोड़ा होगा. अपने गाँव में ही अपने अगली कक्षा की पुस्तकें अपने साथियों से अदला बदली कर लेवें. रोज कुछ न कुछ लिखने एवं गणित का अभ्यास करें. अपने घर का काम कर भी अपने पालकों को सहयोग देवें.

आपकी पढाई को जारी रखने के लिए “पढई तुंहर दुआर” नामक कार्यक्रम शुरू किया गया है. इसमें आपके स्कूल के सारे शिक्षक और सारे बच्चे एक साथ जुड़कर अपने अपने क्लास में एक साथ अपने अपने घर पर रहकर वैसे ही पढ़ सकेंगे जैसा कि स्कूल में पढ़ते हैं. ऐसे स्कूल को हम “वर्चुअल स्कूल” कहते हैं. अपने स्कूल में शायद आप अपने शिक्षक से खुलकर प्रश्न नहीं पूछ पाते होंगे. इस स्कूल में आपको विषय से संबंधित जो भी शंका है बिना डरे उन्हें मोबाइल से लिखकर पोस्ट कर सकते हो.

आप सभी को अगली कक्षा में जाने के लिए बधाई पर हाँ, समय निकालकर पिछली कक्षा की पढाई को भी पलट कर देखते रहना. और हाँ अपने अधिक से अधिक साथियों को cgschool.in में अवश्य पंजीयन करवाएं.

आपका
आलोक शुक्‍ला

Visitor No. : 6742901
Site Developed and Hosted by Alok Shukla